Spread the love
4.8
(165)

हर हिन्दू जीवन में कम से कम एक बार माँ वैष्णो के दरबार में हाजिरी ज़रूर लगाना चाहता है। माता रानी के प्रति लोगों में गहरी आस्था है। लगभग 16 किलोमीटर ऊँची पहाड़ी पर स्थित होने के बावजूद मां के चरणों में सर झुकाने वालों की संख्या कभी कम नहीं होती। ऐसी मान्यता है कि मां अपने भक्तों की सभी मुरादें पूरी करती हैं। उन्हें कभी निराश नहीं करतीं।

लोगों में माता रानी के प्रति मौजूद आस्था और विश्वास की सबसे बड़ी गवाह बनती है भारतीय रेल। क्योंकि रोड और हवाई मार्ग होने के बावजूद सर्वाधिक भक्त माँ वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रेल का विकल्प ही चुनते हैं। और ऐसा करें भी क्यों न, यह मार्ग सबसे ज़्यादा आरामदायक, किफ़ायती, तेज़ और सुविधाजनक जो है। इसी को ध्यान में रखते हुए वैष्णो देवी के धाम में जाने के लिए दिल्ली होकर कटरा स्टेशन तक पहुँचने की सुविधा भारत के हर कोने से उपलब्ध है।

Vaishno Devi Temple Visit

ऐसे में माता रानी के दरबार तक पहुँचने के लिए ट्रेन के सफ़र को सुविधाजनक बनाने की पूरी तैयारी करें जूप की फ़ूड डिलीवरी सर्विस के साथ। जी हाँ, सफ़र में खाना मनपसंद मिलता जाए तो सफ़र का मज़ा बढ़ जाता है। मुंबई से कटरा पहुंचने में लगभग 30-35 घंटे का समय लगता है। इन 30-35 घंटों में अगर आपकी पेट पूजा सही तरह से हो तो सफर का मजा और भी ज्यादा आता है।

 Tips To Make Your Vaishno Devi Journey More Comfortable & Fun!

जो लोग माता रानी की शरण में दर्शन के लिए जाना चाहते हैं उनके लिए जूप डिलीवरी सर्विस बहुत ही किफायती और शानदार सर्विस प्रोवाइड करता है। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको कोई डिलीवरी चार्जेज़ भी नहीं देने पड़ते और खाना सफर के दौरान आपकी सीट तक पहुंच जाता है।

Booking Lunch in Train by Zoop

Get food delivered to your train seat

अब आप यह सोच रहे होंगे कि आप मुंबई से कटरा जा रहे हैं तो खाना कब ऑर्डर किया जाए? मजे की बात तो यह है कि आप जब चाहे, जिस स्टेशन से चाहें, जिस होटल से चाहें और सबसे खास बात कि जो भी खाना चाहें वह सिर्फ एक व्हाट्सएप मैसेज के जरिए मंगवा सकते हैं। जूप डिलीवरी सर्विस से खाना कैसे ऑर्डर किया जा सकता है इसके लिए नीचे दिए गए प्रोसीजर को फॉलो करें। आप हिंदी या इंग्लिश में से किसी भी एक भाषा को चुन सकते हैं।

Vaishno Devi Temple- Zoop App Service

  • सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर – 7042062070 पर “HI” लिखकर भेजें।
  • अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें।
  • ज़ूप चैटबॉट पर जीवा आपके द्वारा दर्ज किए गए 10-अंकों के PNR नंबर को वेरीफाई करेगा, जिससे ट्रेन में आपकी सीट/बर्थ का पता लगाने में मदद मिलेगी।
  • उस स्टेशन को चुनें, जहां आपको खाना रिसीव करना है।
  • फिर उस रेस्तरां और फ़ूड मेनू को चुनें जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं और फ़ूड को कार्ट में जोड़ें।
  • अपना फ़ूड ऑर्डर कन्फर्म करें। ऑर्डर के बाद आप चाहें तो चैटबॉट द्वारा अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं। जब आपकी ट्रेन सेलेक्ट किए हुए स्टेशन पर आएगी, तब आपका पसंदीदा स्वादिष्ट खाना आपके सामने हाज़िर होगा।

तो बस, माता रानी के दरबार में जाने की जब भी प्लानिंग करें, तब जूप की इस सर्विस का लाभ लें.. माता रानी आप पर जरूर कृपा बरसाएगी… इसी बात पर एक बार प्रेम बोलें… जय माता दी…

Download the zoop app now

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4.8 / 5. Vote count: 165

No votes so far! Be the first to rate this post.