Spread the love
0
(0)

अगर आप एक जैन अनुयायी हैं और अपनी आगामी यात्रा के लिए ट्रेन में शुद्ध शाकाहारी जैन खाना मंगाना चाहते हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है! जी हां,आधिकारिक आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग पार्टनर, ज़ूप इंडिया आपके लिए स्वादिष्ट और प्रामाणिक जैन खाने की सुविधाजनक ऑनलाइन डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। यानी अब आप आसानी से अपने मोबाइल के ज़रिए अपना मनपसंद भोजन आर्डर कर सकते हैं और आपके आर्डर करने पर स्वादिष्ट शाकाहारी जैन भोजन सीधे आपकी ट्रेन की सीट पर पहुंचा दिया जाएगा! ज़ूप आपसे शुद्ध जैन भोजन प्रदान करने वाले प्रतिष्ठित रेस्टरां के चयन के साथ एक सुखद भोजन अनुभव का वादा करता है।

जूप इंडिया के बारे में

2014 में शुरू हुए ज़ूप इंडिया ने ट्रेनों में खाना उपलब्ध कराने के मामले में भारतीय रेल यात्रियों के बीच खुद को एक प्रमुख विकल्प के रूप में स्थापित किया है। ज़ूप एप का इस्तेमाल बहुत ही आसान है। आप सफ़र के दौरान भी ज़ूप के ज़रिए मेनू ब्राउज़ कर सकते हैं, ऑर्डर दे सकते हैं और डिलीवरी ट्रैक कर सकते हैं। ज़ूप कैश ऑन डिलीवरी और ऑनलाइन और मोबाइल वॉलेट भुगतान सहित कई भुगतान विकल्प प्रदान करके आपके लिए एक सहज और सुविधाजनक अनुभव प्रदान करता है। ज़ूप, सैकड़ों रेस्टरां के सहयोग से, विभिन्न स्वाद के मुताबिक खाने की ख़ास वेरायटीज़ देता है। यह प्लेटफॉर्म आकर्षक डिस्काउंट और कैशबैक पैकेज भी देता है, जो बजट का ख्याल रखते हुए खाने का शौक पूरा करने वालों का खास खयाल रखता है। ज़ूप इस बात पर खास ध्यान रखता है कि भोजन तैयार करने में साफ सफाई का ख्याल रखा ही गया हो और खाने की डिलीवरी के दौरान भी स्वच्छ और सुरक्षित तरीका अपनाया जाए।

Jain food delivery in train

ट्रेन में जूप से जैन खाना ऑर्डर कर रहे हैं?

ट्रेनों में जैन भोजन खोजना या ऑर्डर करना हमेशा मुश्किल रहा है, लेकिन ज़ूप ने इसे बेहद सरल और सुविधाजनक बना दिया है। ट्रेन में जैन खाने का ऑर्डर करने के लिए इन बेहद आसान स्टेप्स को अपनाएं:

  1. ज़ूप मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड करें या ज़ूप इंडिया की वेबसाइट पर जाएँ। आप WhatsApp पर +917042062070 पर ट्रेन में खाना ऑर्डर करना भी चुन सकते हैं।
  2. अपनी ट्रेन के लिए जैन भोजन मेनू देखने के लिए अपना 10 अंकों का PNR नंबर या ट्रेन विवरण दर्ज करें।
  3. जूप ऐप/वेबसाइट पर दिखाए रेस्टरां की सूची ब्राउज़ करें और “जैन फूड” विकल्प देखें।
  4. चुने हुए रेस्टरां से अपने पसंदीदा जैन भोजन को चुनें।
  5. अपने Cart में आइटम जोड़ें और चेक आउट करने के लिए आगे बढ़ें।
  6. अपनी डिलीवरी जानकारी दर्ज करें।
  7. भुगतान ऑनलाइन करें या कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प चुनें।

इन आसान निर्देशों का पालन करके आप अपनी ट्रेन की सीट पर स्वादिष्ट और विश्वसनीय जैन भोजन का आनंद ले सकते हैं।

Food in train delivered to your seat

ट्रेन यात्रा के दौरान ज़ूप का उपयोग करने के और भी लाभ हैं

ज़ूप आपको विशेष लाभों के साथ अपनी ट्रेन यात्रा को और अधिक सहज बनाने की अनुमति देता है जो आपको कहीं और नहीं मिलेगा! आइए इनमें से कुछ फ़ायदे जानें:

पहले ही करें खाना ऑर्डर

लंबी रेल यात्रा करते हुए ज़रूरी है कि आप खाने का ऑर्डर पहले से ही बुक कर लें। ज़ूप से खाना ऑनलाईन ऑर्डर करें और सीधा अपनी ट्रेन की सीट पर पाएं अपने चुने हुए समय व स्टेशन पर। ख़ास डिस्काउंट पाने के लिए आप ZOOP50 या ZOOP100 कूपन कोड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं और अपने ऑर्डर को अधिक पॉकेट-फ्रेंडली बना सकते हैं।

Sweets in train

अधिक मात्रा में भी कर सकते खाना ऑर्डर

अपने पूरे परिवार या दोस्तों के साथ ट्रेन से यात्रा करते समय खाना ऑर्डर करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। अब आप सभी के लिए आसानी से खाना ऑनलाईन ऑर्डर कर सकते हैं, ज़ूप के ग्रुप ऑर्डर विकल्प के साथ और अपनी सीटों पर डिलीवर करवा सकते हैं। अपना ग्रुप ऑर्डर देने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://www.zoopindia.com/group-food-order-in-train

अपने ट्रेन की सूचना चैक करें

ज़ूप इंडिया आपको वास्तविक समय में आसानी से अपने ट्रेन शेड्यूल और स्थिति चैक करने की सुविधा देता है। अगर आपकी ट्रेन लेट चल रही है या आप जानना चाहते हैं कि आपकी ट्रेन हर समय कहां है, तो यह सुविधा बेहद लाभदायक है। अपने ट्रेन शेड्यूल के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी, जैसे PNR नंबर, प्लेटफॉर्म नंबर, और अधिक देखने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.zoopindia.com/check-train-time-table

निष्कर्ष

ज़ूप इंडिया को चुनकर, जैन अनुयायी भी अपनी ट्रेन यात्रा को आरामदायक और सुविधाजनक बना सकते हैं। खाना ऑर्डर करने के अनुभव के साथ अपनी ट्रेन यात्रा को और भी आसान और बेहतर बना सकते हैं!

Download the Zoop App now from Google & Apple App Stores

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.