Spread the love
4
(1)

हम सबको ट्रेन में सफ़र के दौरान बाहर का नज़ारा देखते हुए स्वादिष्ट खाना खाना अच्छा लगता है। लेकिन आम तौर पर स्टेशन की लोकल छोटी मोटी दुकानों की चीजों में क्वालिटी की कोई गारंटी नहीं होती, जिससे ट्रेन में सफ़र करने के दौरान यात्रियों को लगता है कि ट्रेन में कुछ खरीद कर खाना टोटल मनी लॉस है। क्योंकि ट्रेन में मिलने वाली खाने पीने की चीज़ें न तो टेस्ट के मुताबिक़ होती है और न ही सेहतमंद।

खाने की समस्या से निपटने के लिए अक्सर यात्री ज़्यादातर घर का बना खाना लेकर चलना ही पसंद करते हैं। पर समस्या यह है कि घर का स्वादिष्ट खाना भी अक्सर कुछ घंटों बाद बासी हो जाता है, या कभी–कभी हमें खुद समय नहीं मिल पाता है कि सफ़र के लिए भोजन तैयार कर सकें। 

ऐसे में ज़्यादातर लोगों को स्टेशन की दुकानों या ट्रेन की पैंट्री का बना खाना ही खाना पड़ता है, जो की बहुत ऑप्शनल मैन्यू में होता है या क़ीमत के अनुसार स्वादिष्ट भोजन नहीं मिल पाता है। पर भारतीय रेलवे के IRCTC पार्टनर, ज़ूप, की बड़ी पहल से अब इस समस्या का हल निकल आया है। अब ई-कैटरिंग के ज़रिए ट्रेन में पौष्टिक और स्वादिष्ट खाना ऑर्डर करना बेहद आसान हो गया है, वह भी एकदम किफ़ायती दाम में।

सही कीमत पर ट्रेन में ऑनलाइन स्वादिष्ट खाना ऑर्डर करना आसान है

आज के समय में जिस तरह से हम घर बैठे फूड ऑर्डर करते हैं, ठीक उसी प्रकार से ट्रेन में ट्रैवल करते हुए भी फ़ूड ऑर्डर कर सकते हैं। 

ट्रेन में स्वादिष्ट खाना

ई-कैटरिंग सेवा को बढ़ाते हुए भारतीय रेलवे ने IRCTC-ऑथोराइज़्ड, फ़ूड डिलीवरी इन ट्रेन पार्टनर, ज़ूप के साथ मिलकर इसे और भी आसान बना दिया है । अब वेबसाइट से ही नहीं बल्कि ज़ूप के व्हाट्सएप नंबर +917042062070 पर भी ट्रेन में ऑनलाईन स्वादिष्ट खाना ऑर्डर कर सकते हैं वो भी एकदम सही दाम में।

ज़ूप से ट्रेन में खाना ऑर्डर करें

ट्रेनों में खाना ऑर्डर करना हमेशा मुश्किल रहा है, लेकिन ज़ूप ने इसे बेहद सरल और सुविधाजनक बना दिया है। ट्रेन में स्वादिष्ट खाना ऑर्डर करने के लिए इन बेहद आसान स्टेप्स को अपनाएं:

  1. ज़ूप मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड करें या ज़ूप इंडिया की वेबसाइट पर जाएँ। आप व्हाट्सएप पर +917042062070 पर ट्रेन में खाना ऑर्डर करना भी चुन सकते हैं।
  2. अपनी ट्रेन में स्वादिष्ट खाना खाने के लिए मेनू देखने के लिए अपना 10 अंकों का PNR नंबर या ट्रेन विवरण दर्ज करें।
  3. ज़ूप ऐप/वेबसाइट पर दिखाए रेस्टरां की सूची ब्राउज़ करें और विकल्प देखें।
  4. चुने हुए रेस्टरां से अपने पसंदीदा खाने को चुनें।
  5. अपने Cart में आइटम जोड़ें और चेक आउट करने के लिए आगे बढ़ें।
  6. अपनी डिलीवरी जानकारी दर्ज करें।
  7. भुगतान ऑनलाइन करें या कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प चुनें।

इन आसान निर्देशों का पालन करके आप अपनी ट्रेन की सीट पर विश्वसनीय और स्वादिष्ट खाना आनंद से खाएं।

Download the Zoop App now from Google & Apple App Stores

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.