Spread the love
0
(0)

भारत में बोलचाल के लिए सबसे ज़्यादा हिंदी भाषा का इस्तेमाल होता है। हिंदी एकमात्र ऐसी भाषा है, जिसे हम देश के किसी भी कोने में सुनते-पढ़ते हैं। सबसे बड़ी आबादी को पसंद और समझ आने वाली हिंदी भाषा के प्रचलन की अहम वजह है इसका सरल होना। इस बोली में मिठास है, अपनेपन का एहसास है और साथ ही हमारे देश के सरकारी कामकाज में भी हिंदी भाषा का सबसे ज़्यादा उपयोग होता है। ज़ूप और हिंदी में एक चीज़ सामान्य है, और वह है दोनों की लोकप्रियता, इसीलिए अब ज़ूप ने भी अपनी चैटबॉट जीवा से कह दिया है कि वह हिंदी में पूछे गए सवालों का जवाब हिंदी में ही दे।

ज़ूप की जीवा अब हिंदी में!

भारत के किसी भी हिस्से में आप रेल यात्रा कर रहे हों, खाने के लिए ज़ूप को याद कर लें, क्योंकि ज़ूप न सिर्फ़ आपके ट्रेन की सीट तक खाना पहुंचाता है बल्कि आपकी सेहत और पसंद का ख्याल रखते हुए यह पक्का करता है कि आप तक पहुँचने वाला खाना सिर्फ़ और सिर्फ़ ऑथेंटिक रेस्टरां या होटल का ही हो, जो हो स्वादिष्ट भी और फ्रेश भी। इस मामले में ऑर्डर करने के दौरान आपसे बात करने के लिए ज़ूप ने जीवा की ड्यूटी लगा दी थी। जो आपका मार्गदर्शन करती है और ऑर्डर से जुड़े स्टेप्स पर आपकी राय पूछती है या सवालों के जवाब देती है। अब तक जीवा सिर्फ़ इंग्लिश में बात करती थी, पर अब वह हिंदी में पूछने वालों को हिंदी में ही जवाब देगी। जिससे अब ज़ूप के साथ हमारे ग्राहक यानी आप सभी और भी ज़्यादा सहज और जुड़ाव महसूस कर करेंगें।

व्हाट्सएप से फूड डिलीवरी अब हिंदी में भी

ज़ूप से ऐसे कराएं फूड डिलीवर :-

  • सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर – 7042062070 पर “HI” या “नमस्कार” लिखकर भेजें।
  • अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें। ज़ूप चैटबॉट पर जीवा आपके द्वारा दर्ज किए गए 10-अंकों के PNR नंबर को वेरीफाई करेगी, जिससे ट्रेन में आपकी सीट/बर्थ का पता लगाने में मदद मिलेगी।
  • उस स्टेशन को चुनें, जहां आपको खाना रिसीव करना है।
  • फिर उस रेस्टरां और फ़ूड मेनू को चुनें जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं और फ़ूड को कार्ट में जोड़ें। अपना फ़ूड ऑर्डर कन्फर्म करें।
  • ऑर्डर के बाद आप चाहें तो चैटबॉट द्वारा अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं।
  • जब आपकी ट्रेन सेलेक्ट किए हुए स्टेशन पर आएगी, तब आपका खाना आप तक डिलीवर कर दिया जाएगा।

Lunch Order in Train

तो देर किस बात की, भाषा की भी दूरी मिट गई। अब भूख और खाने के बीच की दूरी मिटाएं और फटाफट ज़ूप से अपना मन पसंद खाना-नाश्ता मंगाएं।

आपकी यात्रा सहज और स्वाद भरी हो!

नई भारत गौरव ट्रेन में सफ़र के दौरान 5 स्टार जैसा आनंद लेने के लिए हो जाएं तैयार

Download the Zoop App now from Google & Apple App Stores

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.