Spread the love
5
(1)

सोमवार व्रत में  ट्रेन का सफर

आम तौर पर व्रत के दिनों में यात्रा करना काफी मुश्किल हो जाता है। खासतौर पर सावन के महीने में, क्योंकि काम धाम के अलावा घूमने के लिए भी यही मौसम माह सबसे बेहतरीन होता है और भोले बाबा के ज़्यादातर भक्त सोमवार व्रत भी करते हैं। ऐसे में कई बार आप ख़ुद ऐसे कई लोगों को जानते होंगे, जो विशेष रूप से इस दौरान अपनी यात्रा को टालना बेहतर समझते हैं और इसकी सबसे बड़ी वजह होती है कि व्रत के दौरान भूखे प्यासे यात्रा कैसे करें? और अगर घर से कुछ बनाकर भी ले जाएँ तो वह कब तक ठीक रहेगा? अगर आपकी भी यही समस्या है तो अब इस समस्या को ज़ूप के भरोसे छोड़कर आप कीजिए अपना बैग पैक और फलाहारी की फ़िक्र किए बिना निकल पड़िए अपने डेस्टिनेशन की तरफ। जी हाँ क्योंकि अब ज़ूप लेकर आया है व्रत रखने वालों के लिए खाने की उत्तम व्यवस्था, जिसमें आपको मिलेंगे साबूदाना वड़े और खिचड़ी के अलावा व्रत में खाई जाने वाली ढेरों चीज़ें, जो आपके सोमवार व्रत को और ज़्यादा आसान और अनुभव को ख़ास बना देंगे। 

Vrat Thali In Train

ट्रेन में खाना पहुँचाने वाले ज़ूप के मेनू में आपको साबूदाना से बने खाद्य पदार्थों के अलावा मिलेंगे गाजर का हलवा, लौकी का हलवा, नारियल की कचौरी और कई तरह के फ्रूट सलाद। लगा न सुनकर झटका। वैसे यह कुछ गिने चुने पदार्थ हैं, जब आप ज़ूप मेनू को खोलेंगे तो आपको ऐसे कई और खाद्य पदार्थ मिलेंगे जो आपके सोमवार व्रत को शानदार बना देंगे।  

तो जनाब मुँह के पानी को मुँह में ही रहने दें और फ़टाफ़ट आप कर लें अपनी यात्रा की तैयारी। वैसे मुँह में पानी लानेवाले इन खाने की चीजों के लिए आपका व्रती होना कोई ज़रूरी नहीं। आप बिना व्रत के भी इन बेहतरीन चीजों को ऑर्डर करके खा सकते हैं, वह भी अपने ट्रेन की सीट पर। इस लेख को आगे पढ़कर ज़ूप की कुछ खासियतों और ऑर्डर करने का तरीका भी जान लीजिए।

ज़ूप अब हिंदी में भी उपलब्ध:

ज़ूप ने समझा कि अधिकतर लोग हिंदी में बात करने में काफी सहज रहते हैं इसलिए ज़ूप ने अपने चैट सिस्टम को हिंदी में भी पेश कर दिया है। जी हाँ, ट्रेन में फ़ूड डिलीवरी करने वाला हर रेलयात्री का फ़ेवरेट ज़ूप, अब हिंदी में भी उपलब्ध है। अब आप इंग्लिश के अलावा ज़ूप की चैटबॉट जीवा से हिंदी में भी बात कर सकते हैं और ट्रेन में खाना मंगवा सकते हैं।

यह रहा खाना मंगाने का तरीका:

हर सफ़र में बेहतरीन अनुभव के लिए आप ज़ूप व्हाट्सएप चैटबॉट नंबर +91 7042062070 को अपने मोबाइल में सेव कर लें और सफर के दौरान जब भी आपको खाना मंगवाना हो, तो ज़ूप चैटबॉट की मदद से व्हाट्सएप पर फूड ऑर्डर कर दें।

Sawan Somwaar Ke Vrat Ab Train Mein Bhi

ज़ूप के द्वारा फ़ूड ऑर्डर करने के लिए इन प्रक्रियाओं का विशेष ध्यान रखें:

चैट शुरू करने के लिए, आप https://wa.me/917042062070 पर नेविगेट करके ज़ूप के व्हाट्सएप चैटबॉट के साथ चैट करना शुरू कर सकते हैं।

  • सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर – 7042062070 पर “HI” लिखकर भेजें।
  • अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें।
  • ज़ूप चैटबॉट आपके द्वारा दर्ज किए गए 10-अंकों के PNR नंबर को वेरीफाई करेगा, जिससे ट्रेन में आपके सटीक सीट/बर्थ का पता लगाने में मदद मिलेगी।
  • उस स्टेशन को चुनें, जहाँ आप अपना खाना रिसीव करना चाहते हैं।
  • फिर उस रेस्टोरेंट को चुनें, जहाँ से आप ऑर्डर करना चाहते हैं।
  • अपना फ़ूड मेन्यू चुनें, अपने पसंदीदा फ़ूड आइटम को कार्ट में जोड़ें और अपना फ़ूड ऑर्डर कन्फर्म करें।
  • जब आपकी ट्रेन चुने हुए स्टेशन पर आएगी, तब आपका खाना आपके पास डिलीवर हो जाएगा।

हम आपकी सुरक्षित, स्वादिष्ट और यादगार यात्रा की कामना करते हैं। अगर आप व्रती हैं तो आशा करते हैं कि आपके सफर के साथ साथ आपके सभी सोमवार व्रत भी आसानी से गुज़रें। 

Zoop App for food delivery in train from APP STORE

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.