Spread the love
5
(1)

नवरात्रि में ट्रेन में मिलेगा  व्रत का शुद्ध और स्वादिष्ट खाना !

भारतीय रेल यात्रियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। आधिकारिक आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग पार्टनर, जूप ऐप ने ट्रेन में व्रत का खाना परोसने की घोषणा की है। इससे उन यात्रियों को फायदा होगा जो 9 दिनों तक माता रानी के उपवास रखने के दौरान ट्रेन से यात्रा करते हैं । अब ऐसे यात्री  नवरात्रि के विशेष भोजन का आनन्द यात्रा के दौरान ही उठा सकते हैं ।

जो उपवास के दौरान लंबी यात्रा करते हैं उनका उपवास विशेष रूप से उनके लिए कष्टदायक हो सकता है । हालांकि इस त्योहारी सीजन में, Zoop App यात्रियों के लिए एक विशेष नवरात्रि स्पेशल थाली लेकर आया है जिसमे विभिन्न प्रकार के व्रत का खाना सम्मिलित है ।

Zoop App के फाउंडर  पुनीत शर्मा का कहना है कि नवरात्रि के दौरान बहुत सारे लोग ट्रेन से सफर करते हैं। नवरात्री में  शुद्ध और हेअल्थी फ़ूड की आवश्कयता होती है। परन्तु अब से पहले इस दौरान उन्हें शुद्ध और स्वास्थ्यकर खाना उपलब्ध नहीं हो पाता था । इसे ध्यान में रखते हुए Zoop App ने  एक विशेष नवरात्रि मेनू तैयार किया है जो भारत के सभी बड़े और  प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध है।

नवरात्रि स्पेशल थाली के सात्विक खाद्य पदार्थ:

यात्रियों की पसंद को ध्यान में रखते हुए Zoop App ने अपने ई-केटरिंग मेन्यू में नवरात्रि स्पेशल थाली को शामिल किया है। इस व्रत की थाली में सात्विक खाना  जैसे  साबूदाना खीर, कुट्टू आटे की पूरी, साबुदाना खिचड़ी, भूना हुआ मखाना, आलू की कढ़ी, उबली हुई शकरकंदी और सिंघारे आटे का हलवा भी एक मीठे व्यंजन के रूप में सम्मिलित किया गया है।

Zoop App से व्रत का खाना ऐसे ऑर्डर करें:

आप Zoop App वेबसाइट या ऐप के माध्यम से ट्रेन में नवरात्रि के दौरान व्रत का खाना ऑर्डर कर सकते हैं। आपको वेबसाइट या ऐप पर अपने 10 अंकों का पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा। फिर, रेस्तरां के मेनू से नवरात्रि स्पेशल थाली और उस स्टेशन का चयन करें जहां आप भोजन की डिलीवरी चाहते हैं। इसके बाद भुगतान के लिए आगे बढ़ें, आप या तो ऑनलाइन भुगतान करना चुन सकते हैं या अपने व्रत का खाना के लिए कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं। भुगतान हो जाने के बाद आपको SMS और ई-मेल द्वारा प्राप्ति रशीद भेज दी जाएगी।

नवरात्रि पर 02 – 09 मार्च  के बीच उपलब्ध होगा व्रत का खाना:

नवरात्रि विशेष भोजन 02 मार्च से 09 मार्च 2022  के बीच सभी प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध होगा। आप अपने भोजन के लिए प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं। ध्यान रहे कि भोजन वितरण से कम से कम एक घंटे पहले आप अपने व्रत का खाना ऑर्डर करना सुनिश्चित करें।

यह नवरात्रि विशेष भोजन दिल्ली, पुणे, पटना, रतलाम, विजयवाड़ा, लखनऊ,  प्रयागराज, अंबाला, भोपाल, वडोदरा, नागपुर, मथुरा और झांसी सहित सभी प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध होगा। यात्रि नवरात्रि स्पेशल थाली के अलावा अन्य व्रत का खाना जैसे  व्रत की दही अरबी, राजगिरा रोटी, व्रतवाले चावल का ढोकला और ट्रेन में फल भी मंगवा सकते हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.