Spread the love
0
(0)

आधुनिक तकनीक के इस ज़माने में, आईआरसीटीसी अधिकृत ट्रेन फूड एग्रीगेटर ज़ूप इंडिया ने अपने यात्रियों के लिए ख़ास सुविधा लाया है। गूगल चैट के इंटीग्रेशन के साथ, ज़ूप अब यात्रियों को न केवल अपने PNR स्टेटस की जांच करने की सुविधा देता है बल्कि एक ऑटोमेटिक चलने वाले चैटबॉट के साथ बुनिदायी बातचीत के ज़रिए बढ़िया लज़ीज़ खाना मंगाने का भी मौका देता है। इन सभी सेवाओं के ज़रिए ज़ूप आपकी ट्रेन यात्रा को पहले से कहीं ज़्यादा शानदार, आरामदायक, स्वादिष्ट और यादगार बनाता है।

ख़ास बातें

ज़ूप द्वारा गूगल चैट बॉट, अपने यात्रियों के लिए ट्रेन यात्रा को आसान बनाने वाली सुविधाओं की एक श्रृंखला प्रदान करता है। इंटीग्रेटेड गूगल चैट और जूप सर्विस दोनों ने मिलकर अपने यात्रियों के लिए एक शानदार सुविधा की पेशकश की है। चलिए हम बताते हैं कि आप इस इंटेलीजेंट चैटबॉट के साथ क्या कुछ कर सकते हैं:

ज़ूप के गूगल पर देखें ट्रेन शेड्यूल

ज़ूप के गूगल पर देखें ट्रेन शेड्यूल

गूगल चैट द्वारा जूप से चलती ट्रेन में खाना ऑर्डर करें

यात्री अब यात्रा के दौरान स्वादिष्ट खाने का मज़ा ले सकते हैं। ज़ूप और गूगल चैट इंटीग्रेशन के साथ, अब ट्रेन में खाना ऑर्डर करना पहले से कहीं ज़्यादा आसान हो गया है। चैटबॉट यात्रियों को कई वेरायटी में खाने का विकल्प देता है। लाज़वाब स्वाद और बेहिसाब वेरायटी भरे फ़ूड मेनू तक पहुँचने के लिए आप बस गूगल बॉट के साथ चैट करें, अपनी पसंद का खाना ऑर्डर करने के लिए ट्रेन की डिटेल्स दर्ज करें, ऑर्डर करें  और स्टेशन आने पर अपने ट्रेन की सीट पर आये खाने के बॉक्स का स्वागत करें।

गूगल पर PNR स्टेटस जानें

अब अपने PNR स्टेटस की जांच करने के लिए कई वेबसाइट पर जाने या लंबी लाइन्स में इंतज़ार करने की चुनौतियों से छुटकारा पाएं। गूगल चैट के साथ जुड़ा ज़ूप चैटबॉट यात्रियों को आसानी से उनके PNR स्टेटस के बारे में बताएगा। बस बॉट के साथ बातचीत शुरू करके और अपना PNR नंबर दर्ज करें, रीयल-टाइम में अपने रिजर्वेशन का अपडेटेड स्टेटस जानें। इसके ज़रिए यह सुनिश्चित करने का उद्देश्य है कि आप बिना किसी परेशानी के अपने टिकट से जुड़ी हर बात से अपडेटेड रहें।

गूगल पर फ़ूड ऑर्डर को ट्रैक करें

ज़ूप के गूगल चैट इंटीग्रेशन से यात्री आसानी से अपने फ़ूड ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं। एक बार जब आप ऑर्डर दे देते हैं, तो चैटबॉट आपको आपके ऑर्डर स्टेटस के बारे में अपडेट देता रहता है। भोजन तैयार करने से लेकर आपके बताए स्टेशन पर इसकी डिलीवरी तक वह आपको अपडेट देता रहेगा। 

गूगल पर शिकायतें दर्ज करें

आप अगर ट्रेन में फूड ऑर्डर के मामले किसी भी तरह की परेशानी का सामना करते हैं तो इसके कम्पलीट सोलुशन के लिए हाज़िर है ज़ूप चैटबॉट। शिकायत दर्ज करने के लिए बॉट से चैट करें और फ़ौरन अपनी शिकायतों का समाधान पाएं ।

Zoop Google Chat

English Version: Now Use Google Chat to Check PNR Status and Order Food on Train Too

ऐसे करें गूगल चैट बॉट का इस्तेमाल

गूगल पर करें ट्रेन में खाना ऑर्डर

ज़ूप इंडिया द्वारा गूगल चैट बॉट का उपयोग करना काफी आसान है। सेवाओं तक पहुँचने और नई सुविधा का ज़्यादा से ज़्यादा लाभ उठाने के लिए इन स्टेप्स का पालन करें:

– ज़ूप इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट खोजने के लिए गूगल सर्च ‘ज़ूप’ टाइप करें।

– कंपनी डिटेल्स पेज पर, ‘चैट विथ लाइव एजेंट’ बटन खोजें।

– चैट बटन पर क्लिक करें, इसके बाद एक ऑटोमेटिक बॉट आपकी मदद करना शुरू कर देगा।

– अपनी पसंद और ज़रूरत की सर्विस चुनें, बातचीत शुरू करें

चैटबॉट के सभी निर्देशों का पालन करें और ट्रेन में अपना खाना ऑर्डर करने, PNR स्थिति की जांच करने, या फ़ूड ऑर्डर अथवा ट्रेन की स्थिति आदि पर लाइव अपडेट के अपने अनुरोध को पूरा करने के लिए ज़रूरी जानकारी दें।

Download the Zoop App now from Google & Apple App Stores

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.