Spread the love
4.8
(4)

 

ये रहे ट्रेन में खाना मंगवाने के 5 हेल्दी ऑप्शन

आज हम आपको बताएंगे खाने के कुछ ऐसे विकल्प, जो ट्रेन यात्रा के दौरान ऑनलाइन फ़ूड ऑर्डर करने में आपकी मदद करेंगे. अब आप कहेंगे  अरे, इसमें विकल्प वाली क्या बात है जो मिल जाए वही खा लेंगे!

हमारा जवाब होगा आपकी सुरक्षित ट्रेन यात्रा का ये सबसे अहम पहलू है.

कितनी बार ऐसा होता है कि एक लंबी यात्रा से घर आने के बाद लोगों को बदहजमी, सिरदर्द, माइग्रेन, एसिडिटी, डायबिटिक लोगों में हाई ब्लड शुगर, हाई ब्लड प्रेशर जैसी कुछ न कुछ शिकायतें हो जाती हैं! रिएक्शन में हम आदतन कहते हैं, सफ़र में उल्टा-सीधा खाने से ऐसा हुआ है . कुछ लोग तो डर के मारे ट्रेन जर्नी में खाना मंगाते ही नहीं है!

लिहाज़ा इस समस्या का समाधान चाहिए, खाने के ऐसे विकल्प चाहिए. जिसे बिंदास ऑर्डर किया जाए. एक ऐसा नाम चाहिए, जिसके डिलीवर किए हुए खाने पर भरोसा हो. इस आर्टिकल के ज़रिए आज हम इसी मामले में आपकी मदद करेंगे. आपको हम ऐसे 5 खाने के विकल्प बताएंगे, जिसे आप देश के सभी बड़े स्टेशन्स से ऑर्डर कर सकते हैं. भरोसेमंद फ़ूड डिलीवरी पार्टनर का नाम बताएंगे जो आपके ट्रेन सीट तक पहुंचाएंगे ताज़ा और स्वादिष्ट खाना. जिससे आपका मन भी भर जाए और सेहत भी सलामत रहे!

नंबर 1- इडली सांभर

हम सभी जानते हैं, दक्षिण भारत के ज़्यादातर पारंपरिक व्यंजन ताज़ी चीजों से बने होते हैं, ये बेहद सुपाच्य होते हैं. ढेर सारी सब्ज़ियों से बना साम्भर, नारियल की चटनी, चावल और उड़द को फर्मेंट करके बनाया हुआ स्टीम इडली. आपके लिए ट्रेन में ऑर्डर करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है.

नंबर 2

मल्टीग्रेन सैंडविच

ट्रेन में सबसे ज़्यादा समस्या होती है पुराना रखा हुआ खाना खाने से बचने की. ज़रूरत है ऐसे विकल्पों को चुनने की, जो हों बिलकुल फ्रेश और फ्रेश चीजों से बना हो. तो लीजिए आपके पास मल्टी ग्रेन सैंडविच का ऑप्शन हाज़िर है. ढेरों कच्ची सब्जियों और मल्टीग्रेन ब्रेड से बने इस खाने से आपका मन भी भर जाएगा और सेहत को भी नुक्सान नहीं पहुंचेगा. बस हो सके तो बटर, चीज़ और टोमेटो सॉस का इस्तेमाल कम करें!.

नंबर 3

वेजिटेबल खिचड़ी

कहते हैं खिचड़ी में सभी तत्व मिल जाते हैं. इसका स्वाद लाजवाब होता है. दाल चावल,सब्जियों और घी के तड़के से बने खुशबूदार वेजिटेबल खिचड़ी से आपका दिन बन सकता है. इसे बड़े बूढ़े बच्चे सभी बड़े चाव से खा भी लेते हैं.

नंबर 4

पनीर टिक्का. पनीर को सबसे हेल्दी ऑप्शन में से एक माना जाता है, बस दिक्कत तब आती है जब यह डीप फ़्राय हो जाता है. जिन्हें बिना एक्स्ट्रा ऑइल कंज्यूम किए  स्वाद भी लेना है वे  फ़ौरन अपने व्हाट्सएप नंबर से जूप को मेसेज करें और चलती ट्रेन में अपनी सीट पर गरमागरम पनीर टिक्का मंगवाएं.

नंबर 5 वेजीटेरियन थाली

कुछ लोग, स्नैक्स में कुछ भी खा लें पर लंच और डिनर में तो उन्हें दाल चावल रोटी सब्जी चटनी सलाद या रायता सब चाहिए. ऐसा खाना पसंद करने वालों के लिए वेजीटेरियन थाली का ऑप्शन सबसे बेस्ट है. जूप इतनी स्वादिष्ट थाली डिलीवर करता है कि आपको लगेगा घर का बना हुआ है.

तो देर किस बात की फटाफट इन ऑप्शन्स को याद कर लें और जूप के व्हाट्सएप नंबर 7042062070 और साईट www.zoopindia.com को सेव कर लें!  जब भी ट्रेन में सफ़र करें खाने के लिए जूप से ऑनलाइन फ़ूड ऑर्डर करें और गरगाराम खाना अपने ट्रेन की सीट पर पाएं.

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4.8 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.