Spread the love
5
(1)

आजकल ट्रेन से सफर के दौरान व्हाट्सएप पर चैट करना एक आम बात है। लोग इसे अपने सफर का अहम हिस्सा मानते हैं और इसके जरिए अपने जान पहचान वाले लोगों और परिवार के साथ संपर्क बनाए रखते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप व्हाट्सएप के जरिए और भी बहुत कुछ कर सकते हैं? अगर हम आपसे कहें की अब आपको सफर पर जाने से पहले घर पर अपने सामान की पैकिंग करने के साथ सफर के लिए पर्याप्त खाने की तैयारी करने की जरूरत नहीं होगी, तो आपको कैसा लगेगा? जी हाँ, आपने सही पढ़ा, अब यात्री बिना खाने की चिंता किए और बिना अपने साथ खाना लिए भी अपना सफर शुरू कर सकते हैं, वो भी ट्रेन में एकदम बढ़िया और अपना पसंदीदा खाना खाने की गारंटी के साथ। जानना चाहते हैं कि यह कैसे मुमकिन हो सकता है? तो चलिए इस ब्लॉग के माध्यम से आपको बताते हैं, यह मजेदार बात।

जूप का व्हाट्सएप नंबर कर देगा खाने की टेंशन को छूमंतर

अब आपको अपने सफर के दौरान भोजन के लिए दौड़ भाग करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि अब आप अपना भोजन अपने सीट पर बैठे-बैठे आसानी से मंगवा सकते हैं। चैट के अलावा आप अपने व्हाट्सएप का इस्तेमाल अपना मनपसंद खाना मंगवाने के लिए भी कर सकते हैं। अगली बार आप ट्रेन से सफर करने के दौरान फ़ूड ऑर्डर करने के लिए ज़ूप के +91 7042062070 को अपनी मोबाइल में सेव कर लें।

जीवा से चैट पर फ़ूड ऑर्डर करें 

अब आप सोच रहे होंगे कि इससे भोजन मंगवाना इतना आसान होगा या नहीं? तो इसके लिए आपको कुछ आसन स्टेप्स अपनाने होते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि आप ज़ूप ऐप द्वारा कैसे ज़ूप पर बड़ी ही आसानी से चैट करके व्हाट्सएप पर अपना फ़ूड ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक आसान से प्रोसेस को अपनाना होगा और आपका फ्रेश, मनपसंदीदा खाना आपके ट्रेन की सीट पर आपके लिए हाज़िर जो जाएगा।

ये रहा ट्रेन में फ़ूड ऑर्डर करने का तरीका

ज़ूप को एक मैसेज भेजें – आप ज़ूप व्हाट्सएप चैटबॉट को +91 7042062070 पर  मैसेज भेज सकते हैं। हर बार बेहतर अनुभव के लिए आप इस नंबर को सेव कर लें और सफर के दौरान जब भी आपको खाना मंगवाना हो तो ज़ूप से चैट करके मंगवा लें। अलग-अलग तरीकों से चैट शुरू करने के लिए, आप https://wa.me/917042062070 पर नेविगेट कर सकते हैं और ज़ूप के चैटबॉट के साथ चैट करना शुरू कर सकते हैं।

  • सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर – 7042062070 पर “HI” लिखकर भेजें।
  • अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें।
  • ज़ूप चैटबॉट आपके द्वारा दर्ज किए गए 10-अंकों के PNR नंबर को वेरीफाई करेगा, जिससे ट्रेन में आपकी वास्तविक सीट/बर्थ का पता लगाने में मदद मिलेगी। 
  • उस स्टेशन को चुनें, जहां आपको खाना रिसीव करना है।
  • फिर उस रेस्तरां और फ़ूड मेनू को चुनें जिससे आप ऑर्डर करना चाहते हैं
  • फ़ूड को कार्ट में जोड़ें
  • अपना फ़ूड ऑर्डर कन्फर्म करें। ऑर्डर के बाद आप चाहें तो चैटबॉक्स द्वारा अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं। जब आपकी ट्रेन सेलेक्ट किए हुए स्टेशन पर आएगी, तब आपका पसंदीदा स्वादिष्ट खाना आपके सामने हाज़िर होगा।

ख़ास फ़ायदे

ज़ूप की इस सेवा का उपयोग करने से, यात्रियों को ट्रेन में खाना मंगवाने के लिए अपनी जगह से उठना नहीं पड़ता है। इस सेवा का उपयोग करने से आप अपना समय बचा सकते हैं और आराम से अपना खाना एन्जॉय करते हैं। 

फ़ूड डिलीवरी सर्विस का उद्देश्य है आपके ट्रेन के सफर को यादगार और मज़ेदार बनाना। जो मनपसंदीदा खाने के बिना नामुमकिन है। इसीलिए ज़ूप ने खाना ऑर्डर करने के अनुभव को अब चैट करने जितना आसान और दिलचस्प बना दिया है। इसकी मदद से आप अलग-अलग राज्यों के पारंपरिक खाने का भी स्वाद ले सकते हैं। ख़ास तीज त्योहारों पर ख़ास व्यंजन भी ऑर्डर कर सकते हैं। 

तो अब आगे से जब भी ट्रेन में सफ़र करें तो जूप के चैटबॉट से चैट करें।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.