Spread the love
0
(0)

भारत में रेल सेवा यानी यात्रा का एक साधारण और सस्ता माध्यम, जो अपने यात्रियों की यात्राओं को सुविधाजनक बनाता है। सफर की तैयारी में कन्फर्म टिकट और मनपसंद बर्थ के बाद सवाल उठता है खाने का! अब तक ज़्यादातर लोग इस सवाल से जूझते आ रहें हैं। क्योंकि विकल्प के तौर पर लंबी यात्राओं में लोग अक्सर अपने घर से खाना ले जाते रहे हैं। जो कुछ समय बाद बासी यानी खाने लायक नहीं रह जाता या प्लेटफॉर्म पर अथवा आसपास की दुकानों से खाना खरीदते हैं, जिसकी बेकार क्वालिटी से सेहत खराब होने को खतरा बना रहता है। इन विकल्पों के अलावा, ट्रेन के पैंट्री से खाना आर्डर करना भी एक विकल्प है, जिसका उपयोग अधिकतर लोग करते हैं लेकिन उसमें वेरायटी की कमी रहती है। ऐसे में कई बार खाने का मज़ा किरकिरा हो जाता है, लेकिन अब और नहीं! यात्रा का अनुभव और मज़ेदार बनाने के लिए पेश करते हैं ज़ूप। ट्रेन में आपका फूड डिलीवरी पार्टनर। जिसकी सारी जानकारी आप पढेंगे इस ब्लॉग में।

ट्रेन मे खाने की टेंशन को कहें बाय-बाय

आज के इंटरनेट से जन्मी सुविधाओं ने चलती ट्रेन में खाने की समस्या का समाधान कर दिया है। अब आप ज़ूप द्वारा अपना मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकते हैं। वह भी भारत के किसी भी कोने में, किसी भी तरह का खाना। ज़ूप का यह ऐप ट्रेन में यात्रियों को उनकी पसंद के भोजन की सुविधा उपलब्ध कराता है। जब से ज़ूप ऐप शुरू हुआ है, लोगों को ट्रेन में खाने की समस्या से निजात मिल गई है। यह ऐप लोगों को ट्रेन में अपनी सीट पर बैठे-बैठे ही अपने फोन के माध्यम से अलग-अलग तरह के उनके पसंदीदा फूड आइटम खाने की सुविधा प्रदान करता है, जिससे बनती है उनकी ट्रेन यात्रा शानदार और यादगार।

Zoop Food

Get food delivered to you train Seat

ज़ूप ऐप की सुविधाओं में शामिल हैं

विस्तृत मेनू: ऐप में विस्तृत मेनू है, जिसमें कई तरह के फूड आइटम शामिल हैं। यह मेनू ट्रेन में अपनी पसंद के अनुसार अनेक विकल्पों में से फूड को चुनने की सुविधा देता है। जबकि ज़्यादातर ट्रेनों में पैंट्री से आपको सीमित विकल्पों में से ही अपना फूड चुनना पड़ता है।

स्थानीय व्यंजन खाने का मौका: लोग अपने आगामी स्टेशन से खाना ऑर्डर कर सकते हैं और उस विशेष स्थान के स्थानीय व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं।

वेज और जैन विकल्प: ज़ूप ऐप में वेज विकल्प, जैन विकल्प और नॉन वेज विकल्प भी शामिल हैं। यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो नियमित रूप से वेज और जैन खाना ही पसंद करते हैं।

भुगतान विकल्प: खाना ऑर्डर करने के बाद आप भुगतान में ऑनलाइन और कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प चुन सकते हैं।

डिलीवरी: ज़ूप ऐप द्वारा आपके ऑर्डर किए गए फूड को सटीक समय पर पहुँचाया जाता है। इससे आपको खाने की समस्या से छुटकारा मिलता है और आप अपनी यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

आगे से अब आप जब भी अपनी या अपनों की ट्रेन टिकट ऑनलाइन बुक करें तो, ज़ूप से ऑनलाइन खाना भी ऑर्डर कर लें। ज़ूप के साथ ढेरों होटल और रेस्टोरेंट जुड़े हुए हैं जिससे आप अपने सभी रेलवे स्टेशन से अपना खाना मंगा सकते हैं। एक और खास बात, अगर आप अपना खाना प्री ऑर्डर किए बिना ही ट्रेन में बैठ गए हैं तो कोई बात नहीं, ज़ूप फिर भी आपकी सेवा में हाज़िर है। आप ज़ूप ऐप का उपयोग कर सकते हैं। आप इस ऐप को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकते हैं उसके अलावा आप व्हाट्सएप द्वारा भी ज़ूप से अपना खाना मंगा सकते हैं।

WhatsApp Food Delivery in  Train

व्हाट्सएप के माध्यम से ट्रेन में खाना ऑर्डर करने के स्टेप्स इस प्रकार हैं

-व्हाट्सएप नंबर- 7042062070 पर “HI” लिखकर भेजें।

Zoop Train WhatsApp

-अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें।

Zoop Train Food Delivery

-उस स्टेशन को चुनें, जहां आपको अपना खाना रिसीव करना है।

Choose station form where you receive food

-फिर उस रेस्टोरेंट और फूड मेनू को चुनें, जिससे आप ऑर्डर करना चाहते हैं

Choose Restaurant and food menu.

-भोजन को कार्ट में जोड़ें, पेमेंट मोड चुनें और ऑर्डर कन्फर्म होने के बाद अपने ट्रेन की सीट पर लाजवाब खाने का स्वाद लेने के लिए तैयार हो जाएं!

Add food to cart and confirm order.

ज़ूप ऐप के बारे में अधिक जानकारी पाने या ऐप को डाउनलोड करने के लिए इस वेबसाइट पर जाएं: https://www.zoopindia.com/

Zoop | Download the app now

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.