Spread the love
0
(0)

इस साल के स्वतंत्रता दिवस को थोड़ा और खास बनाएं भारत दर्शन के साथ। इन छुट्टियों को वेस्ट ना करते हुए अपनी फैमिली या फ्रेंड के साथ भारत दर्शन को, और भारत को करीब से जानने के मिशन पर निकल पड़ें।

और बात जब भारत के विभिन्न स्थानों के बारे में जानने और वहां की संस्कृति को समझने की हो, तो रेल यात्रा से बेहतर और क्या हो सकता है। इससे हमें भारत की विभिन्न संस्कृति, भिन्न व्यवहार और खाने के बारे में जानने को मिलता है। चाहे कश्मीर से कन्याकुमारी हो या गुजरात से मिजोरम, भारत के हर स्टेट की कुछ अलग ही बात होती है।

स्वतंत्रता दिवस, करें भारत दर्शन और ट्रेन में ही अपना खाना ऑर्डर

ट्रेन में खाना ऑर्डर

रेल यात्रा के माध्यम से न सिर्फ आप कई राज्यों के बारे में जान सकेंगे, बल्कि उन राज्यों के फेमस व्यंजनों का भी स्वाद ले सकेंगे। तो इस राष्ट्रीय पर्व, स्वतंत्रता दिवस पर निकल पड़ें अपनी फैमिली या फ्रेंड के साथ भारत दर्शन करने।

भारतीय रेलवे ने IRCTC-ऑथोराइज़्ड फ़ूड डिलीवरी इन ट्रेन पार्टनर, ज़ूप के साथ मिलकर ई-कैटरिंग से खाना ऑर्डर करना और भी आसान बना दिया है । अब सिर्फ आप ज़ूप के इस व्हाट्सएप +91 7042062070 नंबर से आप ऑनलाइन मंगा सकते हैैं अपना मनपसंद  खाना, वो भी आसान भाषा हिंदी और इंग्लिश में चैटबॉट जीवा से बात करके।

इसके साथ ही PNR स्टेटस, ट्रेन में फ़ूड ऑर्डर, लोकेशन ट्रैकिंग जैसी सुविधाओं को भी हिंदी व इंग्लिश में प्राप्त कर सकते है।

कैसे करे खाना ऑर्डर

करें भारत दर्शन और ट्रेन में ही अपना खाना ऑर्डर

ज़ूप अपनों का खास ख्याल रखते हुए इस बात का पूरा ध्यान रखता है कि आप तक पहुंचने वाला खाना स्वादिष्ट तो हो ही, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद हो।

खाना ऑर्डर करने के लिए… 

– सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर – 7042062070 पर “HI” या “नमस्कार” लिखकर भेजें। 

– अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें। 

– ज़ूप चैटबॉट, जीवा आपके द्वारा दर्ज किए गए 10-अंकों के PNR नंबर को वेरीफाई करेगी, जिससे ट्रेन में आपकी सीट/बर्थ का पता लगाने में मदद मिलेगी।

– उस स्टेशन को चुनें, जहां आपको खाना रिसीव करना है।

– फिर उस रेस्टरां और फ़ूड मेनू को चुनें जिससे आप ऑर्डर करना चाहते हैं और फ़ूड को कार्ट में जोड़ें। -अपना फ़ूड ऑर्डर कन्फर्म करें।

– ऑर्डर के बाद आप चाहें तो चैटबॉट द्वारा अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं।

जब आपकी ट्रेन सेलेक्ट किए हुए स्टेशन पर आएगी, आपका खाना आप तक डिलीवर कर दिया जाएगा। 

तो इंतजार किस बात का? इस राष्ट्रीय पर्व पर अपनी यात्रा को बनाएं यादगार।

Download the Zoop App now from Google & Apple App Stores

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.