Spread the love
3.7
(3)

केरल में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल की पहली वन्दे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह देश की 16वीं वन्दे भारत एक्सप्रेस है। देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस की अधिकतम स्पीड 160 किलोमीटर/घंटा है। यह ट्रेन पूरी तरह भारत में डिजाइन और निर्मित की गई है जिसमें 80 फीसदी उत्पादों को स्वदेशी बनाया गया था। यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है। इसमें जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम आधारित बायो टॉयलेट, ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर और हर कोच में चार आपातकालीन पुश बटन दिए गए हैं।

केरल की वन्दे भारत एक्सप्रेस | Vande Bharat Express Inside Look

Image source: NDTV.com | PTI | Kerala’s 1st Vande Bharat Express

वन्दे भारत एक्सप्रेस की टिकट बुक करने के साथ आप ये काम भी कर लें

इस ट्रेन में सफ़र को शानदार बनाने की सारी खूबी मौजूद थी। कमी थी तो बस एक चीज़ की और वह है मनपसंद खाने की। जिसके लिए आप सभी की सेवा में हाज़िर है ज़ूप। जी हाँ अब वन्दे भारत एक्सप्रेस में जल्द ही आपके सफ़र को और भी ख़ास बनाएगा ज़ूप का पहुँचाया हुआ खाना। तो अब आप टिकट बुक करने के साथ जल्द ही अपना खाना भी प्री-ऑर्डर कर पाएंगे।

ज़ूप एक इनोवेटिव फ़ूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म है।  ज़ूप 2015 से रेल यात्रियों को स्वादिष्ट और साफ़ सुथरा खाना परोस रहा है। यह अपने यूज़र फ़्रेंडली ऑनलाइन ऑर्डरिंग सिस्टम और रेस्टरां पार्टनर्स के बड़े नेटवर्क के साथ आपके सफ़र को और मज़ेदार बनाने एवं हर किसी के लिए बेहतरीन सर्विस दिलाने में लगातार प्रयासरत है।

Order Food on train online in Vande Bharat Express

ज़ूप से ऐसे मंगाएं खाना :-

  • सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर – 7042062070 पर “HI” या “नमस्कार” लिखकर भेजें।
  • अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें।
  • ज़ूप चैटबॉट, जीवा आपके द्वारा दर्ज किए गए 10-अंकों के PNR नंबर को वेरीफाई करेगी, जिससे ट्रेन में आपकी सीट/बर्थ का पता लगाने में मदद मिलेगी।
  • उस स्टेशन को चुनें, जहां आपको खाना रिसीव करना है।
  • फिर उस रेस्टरां और फ़ूड मेनू को चुनें जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं। फिर फ़ूड को कार्ट में जोड़ें। अपना फ़ूड ऑर्डर और पेमेंट कन्फर्म करें।
  • ऑर्डर के बाद आप चाहें तो चैटबॉट द्वारा अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं।
  • जब आपकी ट्रेन सेलेक्ट किए हुए स्टेशन पर आएगी, तब आपका पसंदीदा स्वादिष्ट खाना आपके सामने हाज़िर होगा।

Order Food In Train Online in Kerala

कुछ ख़ास बातें

ज़ूप की कुछ ख़ास बातें और हैं। ज़ूप द्वारा आप ट्रेन में अपनी ज़रूरत के हिसाब से बड़े फ्रेंड सर्कल या फॅमिली या फिर कम मात्रा में भी अपनी ज़रूरत के हिसाब से खाना मंगवा सकते हैं। वह भी हिंदी या इंग्लिश दोनों ही भाषा में। ज़ूप आपको कस्टमाइज़ फ़ूड ऑर्डर करने की पूरी आज़ादी और सुविधा देता है।

अब जब सुविधा और भाषा दोनों की दूरी भी मिट गई है, तो केरल की वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में भी इस सुविधा का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए।

भूख और खाने के बीच की दूरी मिटाएं, अपने मनपसंद फ़ूड मेनू के साथ।

Download the Zoop App now from Google & Apple App Stores

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.