Spread the love
0
(0)

काम से यात्रा करनी पड़ती है या घुमक्कड़ी का शौक है, दोनों ही मामले में एक चीज़ सामान्य है। बढ़िया खाने की ज़रूत या चाह! ट्रेन में सफ़र के दौरान पसंद का खाना न मिले तो मन भीतर ही भीतर दुखी होने लगता है। बोरियत होने लगती है और अगर अपने मन का खाना मिल जाए तो लगता है सफ़र करने का दस्तूर यूँही जारी रहे। तो अपनी ट्रेन यात्रा को यादगार और शानदार बनाने के लिए आपको करना है बस एक काम। फिर ख़ुशी से आप भी बाकियों की तरह अपनी रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने लगेंगे।

फिलहाल हम रील्स की बात नहीं कर रहे, हम बात कर रहे हैं खाने पीने की। और वह भी खासकर तब, जब आप ट्रैवलिंग कर रहे हों। ट्रैवलिंग के दौरान खाना पीना हमेशा से ही एक पेंचीदा मामला रहता है। खासकर जब आप ट्रेन से ट्रैवल कर रहे हों। लेकिन अगर आपको कहा जाए कि अब ट्रेन में सफ़र के दौरान आपकी सीट पर आपका फ़ेवरेट खाना डिलीवर किया जाएगा, वह भी जिस स्टेशन पर चाहेंगे उसी स्टेशन पर!  तो आपको कैसा लगेगा? आपको चाहिए तो इन दो लाइंस को दोबारा पढ़ सकते हैं, यह बात सोलह आने सच है।  ज़ूप आपको आपका मनपसंद खाना ट्रेन ट्रैवलिंग के दौरान आपकी सीट पर डिलीवर करता है।

Lunch in Train

इस सर्विस के सबसे बड़े कायल हो जाते हैं, वो लोग जिन्हें अपने राज्य से दूर जाना पड़ता है, अब जैसे कि नॉर्थ इंडिया के व्यक्ति को साउथ इंडिया घूमने जाना हो और उसे साउथ इंडियन व्यंजन पसंद नहीं हो तो सोचो क्या हाल होगा! यही बात हर अपोजिट डायरेक्शन में ट्रैवल करने वाले पर लागू होती है।

ऐसे में आपको ज़ूप के बारे में पता होना चाहिए। ज़ूप के व्हाट्सएप नंबर को अपने पास सेव करके रख लेना चाहिए। और यही काम किया हमारे एक कस्टमर ने जिससे उन्हें मदद मिली। एक दोस्त के कहने पर उन्होंने अपनी यात्रा शुरू करने के पहले ही ज़ूप का नंबर अपने पास सेव कर लिया। अपना अनुभव शेयर करते हुए वे बताते हैं कि “ज़ूप के भरोसे हम परिवार के साथ दिल्ली से साउथ इंडिया के ट्रेन से निकल पड़े। ट्रेन जब गुजरात से गुजरकर महाराष्ट्र के बॉर्डर पर पहुंची तब हमने अपना खाना ऑर्डर कर दिया। जो मुंबई से पिकअप होने वाला था। आप यकीन नहीं मानेंगे ट्रेन जैसे ही मुंबई स्टेशन पहुंची, 5 मिनट के अंदर मेरा खाना सीट पर डिलीवर हो चुका था। इसमें सबसे अच्छी बात यह थी कि हम सभी ने अपनी -अपनी पसंद का खाना मुंबई के जानेमाने रेस्टोरेंट से ऑर्डर किया था। पर, जैसा कि ज़ूप दावा करता है वैसे ही बेहतरीन फ़ूड सर्विस देकर ज़ूप ने हमारी फॅमिली की ट्रेन जर्नी को यादगार बना दिया।”

अब आप भी नोट कर लें और ऑर्डर करने का तरीका जान ले, जिससे कि आपको ट्रेन में सफ़र के दौरान समस्या ना हो।

सबसे पहले ज़ूप के +91 7042062070 को अपनी मोबाइल में सेव कर लें।

Order Food in Train On WhatsApp

– सबसे पहले व्हाट्सएप नंबर – 7042062070 पर “HI” या “नमस्कार” लिखकर भेजें।

– अपना 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें। ज़ूप चैटबॉट पर जीवा आपके द्वारा दर्ज किए गए 10-अंकों के PNR नंबर को वेरीफाई करेगी, जिससे ट्रेन में आपकी सीट/बर्थ का पता लगाने में मदद मिलेगी।

– उस स्टेशन को चुनें, जहां आपको खाना रिसीव करना है।

– फिर उस रेस्टोरेंट और फ़ूड मेनू को चुनें जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं और फ़ूड को कार्ट में जोड़ें। अपना फ़ूड ऑर्डर कन्फर्म करें।

– ऑर्डर के बाद आप चाहें तो चैटबॉट द्वारा अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं।

– जब आपकी ट्रेन सेलेक्ट किए हुए स्टेशन पर आएगी, तब आपका खाना आप तक डिलीवर कर दिया जाएगा।

इस सर्विस की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां किसी थर्ड पार्टी के एप्लीकेशन को डाउनलोड नहीं करना है और ना ही उसे अपने मोबाइल का एक्सेस देने की जरूरत है। आपको बस ज़ूप का व्हाट्सएप नंबर अपने मोबाइल में सेव करना है और व्हाट्सएप से ही ज़ूप को मैसेज करके अपना मनपसंद खाना ऑर्डर करना है।  तो आप चाहे नॉर्थ इंडियन हो या साउथ इंडियन, आपको भारत के किसी भी रेलवे स्टेशन पर खाने की टेंशन लेने की ज़रूरत नहीं। बस अपने मोबाइल में ज़ूप का नंबर सेव कर लीजिए और सामान पैक कर के निकल जाइए।

Download the Zoop App now from Google & Apple App Stores

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.